Youtube चैनल में कस्टम Url सेट कैसे करे - SKB Tutorials

Youtube चैनल में कस्टम Url सेट कैसे करे


Aap agar youtube chalate hai to aapne notice kiya hoga ki kuch youtube channel ka jo URL aesa hota hai jo yaad rakhne me aasan or channel ke naam se milta judta rhata hai.. jese youtube.com/skbtutorials
Youtube चैनल में कस्टम Url सेट कैसे करे

Chaliye Youtube Custom Channel URL ke bare me thoda detail me jaan lete hai –

Channel Custom URL Kya Hai
Youtube par jitni bhi channel hoti hai un sabka ek URL hota hai, jisko browser me dalne par wo channel khul jati hai. Ham jab Youtube Channel banate hai to uska ek URL hota hai par wo bhut bada hota hai jo yaad rakhna bhut muskil hota hai. Ham Apne Channel ke URL ko badal kar jo URL banate hai usko Custom URL khate है.



Youtube Custom URL ke liye Kya Chaiye.

Phele direct hi iska option aa jata tha, par ab ye kuch bate hai jo puri hone par hi ham Custom URL set kar sakte hai.
  • Channel Good Stending me hona chaiye.. Matlab Channel par koi copyright stick nahi hona chaiye.
  • 100 Subscribers hona chaiye Channel par.
  • kam se kam 30 din purani hona chaiye Channel.
  • Channel par uska Photo upload hona chaiye jo uske Icon ka bhi kaam karta hai.
  • Channel Art bhi Upload hona jaruri hai.
Jab ye sari points pure hoge to aap channel ka Custom URL set kar sakte ho.
Aap apne Website ko Google Plus Page Par Verify karke bhi Custom URL Set kar sakte ho. Jab Aap Qualify ho jayege to Custom URL set karne ka option aa jayega.

Custom URL Kaise Set kare Channel ke liye.


Jab aap custom URL ke liye Qualify ho jaoge, To aap Apni Account Ki Addvence Setting me jaye. Aap jab Qualify ho jaoge to aapko Email bhi aayega or aapke Creator Studio Dashboard me bhi Notification aa jayega.
*EK baat ka Diyan rakhe, Custom URL ek baar set karne ke baad usko badla nahi ja sakta.. TO set karne se phele achi se check karle.

Custom URL Set karne ke liye.

Step 1: Youtube Account me Login karne ke baad Addvence Account Setting me jaye
Step 2: AB Channel Setting me aapko ek option dikhega, Claim your custom URL. us par click kare.
Claim your custom URL
Step 3: ab isme Custom URL set karne ke page par phuch jayege
Step 4: Ab aap Apni Channel ka Custom URL Dekhege jiske liye aapki channel approve hui hai..


Aap usko badal nahi sakte.. Bas aap itna kar sakte ho ki usme kuch Sabd or number add kar sakte ho agar aap chaho to. Ye jo Custom URL Channel ke liye Approve hota hai wo – Channel Name, Website Name, Display Name me se koi ho sakta hai.
custom url change
Step 5: Box par tik ✔ kare “I agree to the Terms of Service” fir Change URL button par click kare.
Step 6: Ye jo URL rahega wo Google+ se bhi add rahega. Aapse ek bar or conform kiya jayega ki aap ye URL chate hai, uske liye Conform choice par click kare.
confirm custom url
Friends Youtube Custom URL kya hai ye iska kya use hai ye sab aap jaan chuke ho.. agar youtube se sambandit koi bhi sabal ho to aap comment karke puch sakte ho..

Agar aap ka koi bhi sabaal ya koi bhi dout hai to Comment jarur kare. hame ye jarur bataye ki aapko ye jaankari kaise lagi.

No comments:

Powered by Blogger.