अपने यूट्यूब चैनल को नम्बर वन कैसे बनाये। - SKB Tutorials

अपने यूट्यूब चैनल को नम्बर वन कैसे बनाये।


आज के तारीख में हर कोई अपने यूट्यूब चैनल को नंबर एक पर देखना चाहता है और इसके नए यूटुबर्स दिन रात लगे रहते हैं। अधिकतर नए यूटुबर्स शॉर्टकट तरीका अपनाते हैं लेकिन ज्यादा दिनों तक ऐसे लोगो का चैनल नहीं चल पता है और एकाएक निचे आ गिरते है
अपने यूट्यूब चैनल को नम्बर वन कैसे बनाये।
तो चलिए मै आज आपको बताता हूँ की अपने यूट्यूब चैनल को फेमस कैसे बनाये।
1. चैनल की बेसिक सेटिंग। (Basic setting)
अगर आप नए यूटूबर हैं तो सबसे पहले आप अपने चैनल की बेसिक सेटिंग कर ले ताकि आपका चैनल सर्च में सबसे ऊपर आ जाये। ये सेटिंग आपको कहाँ और कैसे करना है वो आप निचे दिए गए तस्वीर में देखे।
youtube channel basic setting
2. ट्रेंडिंग कंटेंट्स। (Trendign contents)
ये भी बहुत महत्वपूर्ण चीज़ है की आप की टॉपिक पर वीडियो बना रहे है बेहतर होगा की आप ट्रेन्डिगं टॉपिक पर वीडियो बनाये ताकि आपके वीडियो को ज्यादा लोग देख सके और आपका वीडियो वायरल हो जाये। आज का ट्रेन्डिगं टॉपिक देखने के लिए आप इस लिंक https://trends.google.co.in/trends/ पर जाये और आज का ट्रेंडिंग टॉपिक देखे।



3. प्रतिदिन कम से कम दो वीडियो अपलोड करें।
अगर आप एक प्रोफेशनल यूटूबर बनना चाहते हैं तो कम से कम दो वीडियो डेली अपलोड करे इस से ये होगा की आपका चैनल सर्च में धीरे धीरे ऊपर आ जायेगा और लोग हर दिन अगले वीडियो का इंतज़ार करेंगे।

4. हर वीडियो के लिए टैग। (Tags)
अगर आप यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करते हैं तो आप टैग डालना ना भूले ये टैग हर वीडियो के लिए महत्वपूर्ण होता है आपके वीडियो को सर्च में सबसे ऊपर लाने में मदद करता है।

5. सोशल मीडिया पर शेयर करें।
वीडियो अपलोड करने के बाद अंत में ये करना है ये काम, जी हाँ अंत में अपने वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करना है ताकि आप से सोशल मीडिया पर जुड़े हुए लोग भी आपके चैनल पर आये और आपका वीडियो देखे।

ये सारे टिप्स आप निचे दिए गए वीडियो में भी देख सकते हैं। अगर हमारा ये टिप्स अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ साझा करे। धन्यवाद्!

Agar aap ka koi bhi sabaal ya koi bhi dout hai to Comment jarur kare. hame ye jarur bataye ki aapko ye jaankari kaise lagi.


No comments:

Powered by Blogger.