HD Video Ka Size Kam Kaise Kare Compress Video - SKB Tutorials

HD Video Ka Size Kam Kaise Kare Compress Video


Hii Dosto me Sahil Kumar aaj me apko bataunga ki HD Video Ka Size kam kaise kare. Ab smartphone ka jamana hai, or mobile ka camera high quality ke aa rahe hai, jisse ab sabhi High Definition HD Video banate hai. Phone se banaye gaye video me ek problam hoti hai, 100MB, 300MB ya 1GB tak badi size ki video banti hai. Video ki size jyada badi hone wajah se kisi ko online video send ya Share karne ke liye ya social site par upload karne ke liye bhaut dikkat hoti hai, or in big size Video Upload or download karne me hamara kafi Time or Inetnet Data barbad hota hai. Is post me kuch app/software ki jankari aur Video ka Size kam karne ka tarika bata raha hu.
HD Video Size Compress Video guide




Agar aap in long size video ki wajah se paresan hai, to in Software ki madad se aap kisi bhi video ko compress kar ke apni pasand ke video size me convert kar sakte hai. Maan lo aap 1GB size ke video ko chhota karna chahte hai, to 20MB me Video Convert kar sakte hai.

Video Compress Karne Ke Tarike??

Jayda badi video file ke size ko kam karne ke liye bhaut sare softwear aate hai, software ke  madad se in video ko kisi bhi size or format me Compress kar skte hai. Yaha 2 tarah se Normal or HD video size kam karne ke liye bta raha hu.

Computer Me Video Ka Size Kam Kaise Kare???

Agar aap Computer par video ko compress karna chahte hai, to ek software ki madad se kar sakte hai. Is software se HD video ka size kam karne se Video Resolution matlab ki quality par koi effect nahi dalta.

Steps.

1. Apne computer me Hand Brake Software ko Download kar ke Install kare.
2. Install hone ke bad Hand Brake ko open kare, Software khulne par usme bahut sare options dikhai denge.
Hand Brake Software free compress video
  1. Source:- Is par click kar ke Computer me Save jis Video ka Size kam karna hai usko salect kare.
  2. Destination:- Yaha se Output Video ka Path dena hai, matlab Video ko Compress kar ke Computer me jaha save karna hai us jagah ko salect kar de.
  3. Output Settings:- Isme jis format me video banana hai uski Setting kare.
  4. Start:- Ab sabhi option complete karne ke bad sabse last me Start par Click kar de. Conversion suru ho jayega.
Video convert karne me time lagta hai. Video file ka size jitni adhik badi hogi format chang hone me utna hi adhik samye lagega. Isliye jaldi na kare kuch der wait karna parega.
Agar aap ka koi bhi sabaal ya koi bhi dout hai to Comment jarur kare. hame ye jarur bataye ki aapko ye jaankari kaise lagi.


No comments:

Powered by Blogger.