Mobile से पैसा कमाने के लिए ये 6 Best Trick - SKB Tutorials

Mobile से पैसा कमाने के लिए ये 6 Best Trick



Mobile से पैसा कमाने के लिए ये 6 Best Trick
Dosto क्या आपको मालूम है कि Mobile से पैसे कैसे कमाये जाते है ? और Mobile से पैसे कमाने वाली ये 6 Best Tricks कोनसी है जिनसे आप घर बैठे अपने मोबाइल की मदद से पैसे कमा सकते है अगर नही तो आज इस पोस्ट में आपको बताऊंगा की मोबाइल से पैसे कैसे कमाए? Mobile से पैसा कमाने के लिए 6 Best Trick.
वेसे Mobile से पैसे कमाने के कई तरीके मोजूद है लेकिन जो तरीके safe है वो बहुत ही कम है आप Mobile Apps Se Paise तो कमा सकते है इसमें कोई शक नही है.

लेकिन 100 में से 90 Apps जो Playstore पर मोजूद है वो fake Apps है ये अपना काम तो पूरा करा लेती है लेकिन जब payment देना का time आता है तो ये Apps धोखा दे देती है.

इसीलिए किसी भी Apps को use करने से पहले उसके बारे में पता करले के वो App पैसे देती भी है या नही.

पैसे कमाने वाली Apps हमे Paisa क्यों और कैसे देते है?
असल मे पैसे कमाने वाली Apps भी 2 प्रकार की होती है एक तो वो होती है जो अपनी App को Popular करवाना और हर Mobile में Install करवाना चाहती है.

इसीलिए वो अपना Refer and Earn System शुरू करती है जिसमे आपको उनकी Apps को दूसरों से Install करवाना होता है और बदले में आपको वो कुछ पैसे देती है.

दूसरे प्रकार की Apps वो होती है जो खुद पैसे कमाने चाहती है. इन Apps के owner अपनी App के ऊपर Adsense के Ads लगा देते है.

और आपसे उन ads के ऊपर click करने कहते है जिससे उनकी अच्छी कमाई हो जाती है और बदले में आपको भी पैसे दे देती है.

बात ये है की Apps पैसे कैसे देती है तो उसका कोई एक Fix तरीका नही है कुछ Apps ऐसी भी होती है जो Recharge, Paytm Money, Coupon, PayPal के through पैसे देती है और कुछ Apps Direct बैंक Account में पैसे देती है.

Mobile से पैसा कमाने के लिए 10 Best Trick.
पैसे कमाने वाली Apps तो आपको बहुत सी तादात में मिल जायेगी लेकिन उनमें से सिर्फ कुछ % Apps ही ऐसी है जो trusted apps है और उन Apps से पैसे भी कमाये जा सकते है.

आज मैं आपके लिए 6 Apps ढूंढकर लाया हूं जिनका इस्तेमाल करके Mobile से पैसे कमाये जा सकते है.

1.NewsDog :
NewsDog earn money app

NewsDog App इस time की सबसे favorite App है जिससे सबसे ज़्यादा पैसे कमाये जा सकते है और इसे इस्तेमाल करना भी बहुत आसान है कोई भी व्यक्ति NewsDog App का इस्तेमाल करके मोबाइल से पैसे कमा सकता है.

NewsDog App से पैसे कमाने के लिये आपको इसमे दिए गये कुछ offers को पूरा करना होगा इसके साथ ही इसमे आपको कुछ special challenge भी दिए जायगे.

इस App से आप daily check in करके पैसे कमा सकते है और इसमें आप refer and earn program से भी पैसे कमा सकते है.

सिर्फ आपको इस App को share करना है और अगर कोई भी व्यक्ति आपके भेजे गए लिंक से इस App को install कर लेता है तो आपको Rs.20-30 मिल जाते है इस तरीके से आप और भी पैसे कमा सकते है.




Cashboss earn money app

2.Cashboss :

Cashboss भी काफी अच्छी App है पैसे कमाने के लिए इस App में आपको कुछ offers दिए जाते है जैसे कि Apps को install करना जब आप इसमे दी गयी Apps को install करेंगे तो आपको पैसे मिलेंगे.

और इसमे भी आपको refer pragram मिल जाता है जिसके अंतर्गत आपको अपने दोस्तों को इस app को share करना है और अगर 1 भी व्यक्ति आपके ज़रये इस app को install करके 1 offer पूरा कर लेता है तो आपको Rs.15 मिलते है और साथ ही आपके दोस्त को भी Rs15 मिलते है.

जब आपके Rs30 हो जाते है तो आप इन पैसो को अपने Paytm Account में भेज सकते है या फिर अपना मोबाइल रिचार्ज भी कर सकते है.

earn money app
3.TaskBusks:

TaskBusks App में भी आपको ऑफर्स complete करने के लिये दिए जाते है जैसे कि Apps को install करना,गेम खेलना,आदि जिसके बदले में आपको पैसे मिलते है और साथ ही इस app में आपको 3G,4G data मुफ्त में मिलता है .

इस app में रेफेर करने के आपको Rs25 मिलते है जिन्हें आप अपने paytm account में भेज सकते है या फीर रिचार्ज कर सकते है.

4.Earn Talktime :
Earn Talktime earn money app

यह भी एक बेस्ट App है Online पैसे कमाने के लिए. ीर्ण तालक्तिमे में आप रेफर करके up to 50Rupees कमा सकते है. और आपको इसमें बहुत सरे Amazing Offers भी मिलते है, App Download करने के अलावा.

और अपने Balance से आप अपने किसी भी Sim का Recharge कर सकते है. और इसके अलावा आप अपने और भी बहुत सरे रिचार्ज कर सकते है.

mCENT earn money app
5.mCENT :

दोस्तों mCent का नाम तो सुना ही होगा यह भी एक Best और Popular App है Android Mobile से पैसे कमाने के लिए. इसमें मोबाइल अप्प्स इनस्टॉल करने के अलावा Friend को Refer करके भी काफी अच्छे पैसे कमा सकते है.

इसके Balance से भी आप अपने किसी भी Sim का रिचार्ज कर सकते है और Dish DTH के अलावा और भी बहुत सरे रिचार्ज कर सकते है. 

Google Tez earn money app
6.Google Tez :

Tez App को google ने digital transaction को बढ़ावा देने के लिये बनाया है इस App में आप कई तरीकों से पैसे कमा सकते है .

Tez App को रेफेर करने से आपको Rs.51 मिलते है लेकिन इसके लिये अपने जिसे ये app भेजी है उसे अपना 1st transaction करना होगा फिर चाहे वो किसी को Rs.1 ही क्यो न भेजे.
वैसे तो मोबाइल से पैसे कमाने की और भी बहुत सी App मोजूद है लेकिन यहाँ पर मैने आपको 6 भरोसेमंद Apps ही बताई है जो Safe है और जिनसे आप Mobile से पैसे आसानी से कमा सकते है.

दोस्तो आज मेने आपको बताया कि Mobile से पैसे कैसे कमाये जाते है ? और Mobile से पैसे कमाने वाली 6 Best Apps कोन कोन सी है.

Agar aap ka koi bhi sabaal ya koi bhi dout hai to Comment jarur kare. hame ye jarur bataye ki aapko ye jaankari kaise lagi.

1 comment:

Powered by Blogger.