Facebook के Video को डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका कैसे करे - SKB Tutorials

Facebook के Video को डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका कैसे करे


नमस्कार दोस्तों SKB Tutorials में आपका एक बार फिर से स्वागत है| आज की Post में हम सीखेंगे की Facebook के Video को डाउनलोड कैसे करे पिछली Post में हमने आपको बताया था की Facebook Account Safe Kaise Kare Facebook Security

Facebook के Video को डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका कैसे  करे


Facebook पर बहुत सी Social Activities होती है, आज लगभग सभी लोग Facebook चलाते है, और Facebook पर अपने Videos, Photos, Status Share करते रहते है|. Facebook पर सभी लोग Videos, Photos Share करते है, और हम भी उन Videos, Photos को देखते है, कभी कभी हमे वो Videos इतनी पसंद आती है की हम उसे Download करना चाहते है|.


ऐसे बहुत से लोग है जो Google पर जाकर Fb वीडियो डाउनलोड करने का तरीका खोजते रहते है. अगर आप भी उन लोगो में से हो जो Facebook वीडियो डाउनलोड करना चाहते है तो आप सही जगहे आये हो. पिछले एक साल में जब से Jio आया है तबसे Facebook पर वीडियो का संख्या बहुत ज्यादा बढ़ते गया है और लोग भी बहुत ज्यादा वीडियो देखने लगे है. Facebook Video डाउनलोड करने के लिए आपको एक Third party tool का इस्तेमाल करना पड़ेगा।



जेस की आपको मैने पहले ही बताया है हम सीधे फेसबुक से वीडियो डाउनलोड नहीं कर सकते है। फेसबुक का वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको एक थर्ड पार्टी Website का यूज़ करना पड़ेगा. ये वेबसाइट बिल्कुल free और secure है, आप इसको बगैर किसी परेशानी के उपयोग कर सकते हो। इस article में आपको ऐसे ही एक website से फेसबुक वीडियो डाउनलोड करने सिखाऊंगा। तोह फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने के लिए निचे दिए process को follow kare-

Facebook Ka video Download Kaise Kare Step by Step.



यहाँ पर मैं जो तरीका बताने वाला हु उसको आप फेसबुक app में अप्लाई नहीं कर सकते हो इसको आप सिर्फ mobile browser और desktop में ही aplay कर सकते हो अगर आपके पास कोई computer नहीं है तोह आप मोबाइल क्रोम ब्राउज़र में रिक्वेस्ट डेस्कटॉप साइट को इनेबल करके फेसबुक वीडियो डाउनलोड कर सकते हो. फेसबुक वीडियो को डाउनलोड करने के लिए निचे दिए गए प्रोसेस को फॉलो करे-

Step-1:- फेसबुक के वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको अपनी ब्राउज़र पर ववव.फेसबुक.कॉम ओपन करके अपनी फेसबुक अकाउंट को लॉगिन कर लीजिये।


Step-2:- अब आपको उस वीडियो पर जाना होगा जिसको आप डाउनलोड करना चाहते हो फेसबुक वीडियो पे जाकर आपको माउस से राइट क्लिक करना है. राइट क्लिक करते ही वीडियो यूआरएल शो होगा उसको कॉपी करले. जैसे की आप निचे स्क्रीनशॉट में देख सकते हो.
facebook video download url copy
Step-3:- फेसबुक वीडियो का url copy करने के बाद आपको https://www.fbdown.net/ साइट पर जाना होगा। यह एक फेसबुक वीडियो डौन्लोडिंग साइट है. निचे में लिंक दे रहा हु इस साइट का ओपन कर लीजिए।

Step-3:- ऊपर मैंने जिस साइट का लिंक दिया है उसको ओपन करने के बाद कुछ इस तरह का पेज ओपन होगा (niche screenshot me dekh sakte ho). इस पेज पर एक बॉक्स होगा एंटर फेसबुक वीडियो यूआरएल के नाम से. आपने जो वीडियो यूआरएल कॉपी किया है उसको यहाँ पर पेस्ट करके डाउनलोड पर क्लिक कर दिज्ये।
fbdown open download facebook video
Step-4:- अब जो पेज ओपन होगा वहा पर वीडियो डाउनलोड करने का दो ऑप्शन होगा डाउनलोड वीडियो इन नार्मल क्वालिटी और डाउनलोड वीडियो इन Hd क्वालिटी। आप जिस क्वालिटी का वीडियो डाउनलोड करना चाहते हो उसपर click करदे. click करते ही फेसबुक वीडियो डाउनलोड होना स्टार्ट हो जायेगा.
fbdown video download quality
इस आर्टिकल में मैंने आपको फेसबुक वीडियो डाउनलोड करना सिखाया है. मै उम्मीद करता हु की इस आर्टिकल को पढ़कर आप बहुत आसानी से फेसबुक वीडियो को डाउनलोड कर पाओगे.










No comments:

Powered by Blogger.